Thursday, July 12, 2012

महालक्ष्मी के ये रूप करते हैं आपको मालामाल

Any person can get spiritual counseling for leading a spiritual way of life. Beginners can Take Guru Mantar Deksha .Send us Emale For Guru Mantar Deksha /Sadhna procedure . chaudhary21@airtelmail.in

देवी महालक्ष्मी की कृपा प्राप्ति के लिए व्यक्ति कई तरह के प्रयास करता है।सभी को अपार धन का मोह होता है और इसी मोहवश धन की देवी महालक्ष्मी की पूजा की जाती है।  शास्त्रों के अनुसार महालक्ष्मी के आठ रूप बताए गए हैं। सभी रूपों का अलग-अलग महत्व है। जिस व्यक्ति की जो इच्छा होती है उसी के अनुरूप महालक्ष्मी की पूजा करने पर मनोकामनाएं जल्दी पूर्ण हो जाती हैं।


धन लक्ष्मी: लक्ष्मी के इस रूप की साधना करने से लगातार धन की प्राप्ति होती है।


गृह लक्ष्मी: लक्ष्मी के इस रूप की पूजा करने से व्यक्ति को सर्वगुण संपन्न पत्नी की प्राप्ति होती है। गृह लक्ष्मी की आराधना से सुंदर, सु-विचारों वाली पत्नी की प्राप्ति होती है।






यश लक्ष्मी: लक्ष्मी के इस रूप की पूजा करने से समाज में मान-सम्मान, यश, प्रसिद्धि, प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है।


स्थिर लक्ष्मी: लक्ष्मी के इस स्वरूप को पूजने से व्यक्ति के घर में अपार धन- संपदा सदैव बनी रहती है।






भवन लक्ष्मी: यदि आपको अपना खुद का घर बनवाना है तो आप भवन लक्ष्मी की पूजा करें, बहुत जल्द आपका खुद का घर बन जाएगा।






आयु लक्ष्मी: लक्ष्मी के इस स्वरूप की साधना से दीर्घायु एवं स्वस्थ्य जीवन प्राप्त होता है। उपासक निरोगी रहता है और सुंदर शरीर वाला बना रहता है।






संतान लक्ष्मी: देवी के इस रूप को पूजने से भक्त को सद् बुद्धि वाली संतान की प्राप्ति होती है। ऐसी संतान माता-पिता का नाम रोशन करने वाली होती है।






वाहन लक्ष्मी: लक्ष्मी के इस रूप की उपासना करने से व्यक्ति को वाहनों का सुख प्राप्त होता है। व्यक्ति को सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है

















No comments: